UPTET breaking news primary ka master

उत्तर प्रदेश में 6 साल बाद बदल गया यूपीटेट का निर्धारित समय updatemart basic shiksha news

आज ही के दिन आज ही के दिन 22 दिसंबर को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा संपन्न कराए जाने की तिथि निर्धारित की गई थी लेकिन केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून लागू करने के बाद प्रदेश भर में जगह-जगह इसका विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। और धारा 144 लागू कर दी गई है तथा उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी बाधित कर दी गई है। जिस कारण से शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड नहीं निकाल पाए थे जिस कारण से पात्रता परीक्षा को निरस्त करना पड़ा।

6 साल बाद बदला निर्धारित समय

पिछले कई वर्षों से शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटेट की परीक्षा अपने निर्धारित समय के अनुसार ही होती आई है परंतु इस बार नागरिकता कानून को लेकर जगह जगह दंगे फसाद होने के कारण तथा धारा 144 लागू होने के कारण यूपीटेट uptet के परीक्षा में बदलाव किया गया है और ऐसा 6 साल में पहली बार हुआ है।
आप यह पोस्ट updatemart primary ka master पर पढ़ रहे हैं।
Uptet Breaking news
Uptet Breaking news

UPTET breaking news

सबसे पहले यूपी टेट की परीक्षा साल 2011 में करवाई गई थी लेकिन परीक्षा में कुछ गड़बड़ी होने के कारण इसके संचालक संजय मोहन को गिरफ्तार कर लिया गया था।
उसके बाद 2013 में परीक्षा नियामक प्राधिकारी को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई और तभी से लगातार प्रत्येक वर्ष की परीक्षा होती आई है। पर इस बार ऐसा ना हो सका।

Primary ka master latest news

अब यह परीक्षा 19 जनवरी 2020 को कराए जाने की फेक न्यूज वायरल हो रही है क्योंकि अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है।
SCERT LUCKNOW द्वारा परीक्षा संबंधित कोई जानकारी नहीं आई है जैसे ही कोई जानकारी आती है उसके 1 हफ्ते के अंदर परीक्षा संपन्न करा ली जाएगी क्योंकि तैयारियां पहले ही पूरी की जा चुकी है।

Post a Comment

0 Comments