69000 शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों ने मांगी भीख


69000 shikshak bharti news update

69000 शिक्षक भर्ती के शुरू हुए एक साल बीत गए हैं इसके बाद भी भर्ती नहीं किए जाने को लेकर शनिवार को बीटीसी और शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण बेरोजगार अभ्यर्थियों ने न्याय की मांग की।

इसके विरोध में अभ्यर्थियों ने रेलवे स्टेशन, तहसील चौक, विकास भवन, बेसिक कार्यालय, जिला परिषद, कचहरी, और भाजपा कार्यालय पर भीख भी मांगा।

सुभाष चौक से लेकर कलेक्ट्रेट तक अपनी मांगों के लिए में नारेबाजी करते हुए उन्होंने एसडीएम सदर को मांगों का ज्ञापन दिया। इसके बाद अभ्यर्थियों ने बताया कि 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को शुरू हुए एक साल बीत चुके हैं। एक साल होने के बाद भी इसको पूरा नहीं किया जा सका है। शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त होने के बाद शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया में लगातार लेटलतीफी की जा रही है।

69000 Shikshak bharti news update

इस परीक्षा में शामिल शिक्षामित्र भरांक के साथ
आगे निकल जाएंगे और योग्य अभ्यर्थी जिनके परीक्षा में अच्छे अंक हैं उन्हें कोई भरांक नहीं मिलने से उनका चयन नहीं हो पाएगा।


शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में हो रहे देरी के कारण सभी अभ्यर्थी अवसाद में हैं तथा कुछ अभ्यर्थियों ने तो आत्महत्या तक कर ली। शिक्षक भर्ती प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने सरकार के प्रति अपनी नाराज़गी जताई।
शिक्षक भर्ती से जुड़े और अधिक खबरें पढ़ने के लिए बने रहिए updatemart के साथ update-mart.com

Post a Comment

0 Comments