बेसिक शिक्षा स्कूल के बच्चे पहनेंगे खादी यूनिफॉर्म updatemart

बेसिक शिक्षा स्कूल के बच्चे पहनेंगे खादी यूनिफॉर्म

Updatemart - बेसिक शिक्षा के परिषदीय स्कूलों में 70 लाख नए स्कूल ड्रेस वितरित करेगा हथकरघा एवं खादी बोर्ड

नए सत्र में बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ रहे छात्रों के लिए हथकरघा एवं ग्रामोद्योग बोर्ड 70 लाख छात्रों के लिए खादी यूनिफार्म बनाएगा। दोनों विभागों को 15 जून तक 7000000 नई स्कूल ड्रेस की आपूर्ति करने का आदेश दिया गया है।

बेसिक शिक्षा स्कूल के बच्चे पहनेंगे खादी यूनिफॉर्म

अगले वर्ष से उत्तर प्रदेश के 1 लाख 60 हजार स्कूलों  में हथकरघा एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की तरफ से स्कूल यूनिफॉर्म वितरित किए जाएंगे। 

बेसिक शिक्षा मंत्री ने क्या कहा?

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में यूनिफार्म वितरण संबंधी कार्यक्रम के लिए विधान भवन में सोमवार को एक बैठक बुलाई गई थी जिसमें हथकरघा एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने यह जानकारी दी।

विधान भवन में बुलाई गई बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग के राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी भी मौजूद थे। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि प्रत्येक वर्ष जुलाई महीने में स्कूलों में यूनिफार्म वितरण कार्यक्रम पूरी हो जानी चाहिए। 

बेसिक शिक्षा मंत्री के अनुसार बुनकरों को मिलेंगे रोजगार के अवसर

बेसिक शिक्षा मंत्री जी ने कहा कि इन दोनों संस्थानों की मदद से बच्चों को यूनिफॉर्म वितरित किया जाएगा जिससे यूनिफॉर्म बनाने में कार्यरत बुनकरों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे तथा बिचौलियों द्वारा लिए जाने वाले कमीशन पर भी रोक लगेगा।

ये भी पढ़ें 


Post a Comment

0 Comments