यूपीटीईटी में तमाम आपत्तियां खारिज होने के आसार | updatemart

यूपीटीईटी में तमाम आपत्तियां खारिज होने के आसार

Updatemart - उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में जारी होने वाली संशोधित उत्तर कुंजी में बड़ा उलटफेर होने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। बिना शुल्क वाली आपत्तियां पहले ही दरकिनार कर दी गई है, ऐसे में गिने-चुने प्रश्नों पर ही नंबर मिलने के आसार हैं।

UPTET

यूपीटीईटी के संशोधित उत्तर कुंजी से भले ही लाखों विद्यार्थी उम्मीद लगाए बैठे हैं पर 2 दिन बाद जारी होने वाले संशोधित उत्तर कुंजी में बड़ा उलटफेर होते नहीं दिख रहा है।

कुछ एक गिने-चुने ऐसे प्रश्न हैं जिन पर विद्यार्थियों को नंबर मिल सकते हैं जिससे पास होने की कगार पर खड़े विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशी की बात होगी, लेकिन तमाम ऐसे विद्यार्थी जो पास होने से 4 - 5 अंक दूर हैं उनको निराशा हाथ लग सकती है।

मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि संबंधित विषय के विशेषज्ञों ने दर्ज की गई आपत्तियों को प्रमाण के साथ खारिज कर दिया है। जबकि कुछ प्रश्नों पर विशेषज्ञों ने नंबर देने की योजना बनाई है।

कोचिंग संस्थानों ने कराया फजीहत

कुछ विद्यार्थियों ने कोचिंग संस्थानों के दावों को सही मानकर तथा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दावों को सही मानकर आपत्तियां दर्ज करवा दी थी। अब इन आपत्तियों का निस्तारण किया जा चुका है और 31 जनवरी को संशोधित उत्तर कुंजी भी जारी कर दिया जाएगा।

Uptet revised answer key download | updatemart

1000 से ज्यादा आपत्तियां रद्द

गौर हो कि यूपीटीईटी की परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों पर 17 जनवरी तक 2374 अभ्यर्थियों ने आपत्तियां दर्ज करवाई थी, जिनमें से 1000 से ज्यादा आपत्तियां ऐसी थी जिनको बिना शुल्क दिया ही दर्ज करवा दी गई थी। परीक्षा नियामक ऐसे आपत्तियों को पहले ही दरकिनार कर चुका है और सिर्फ शुल्क वाले आपत्तियों पर ही विचार करके संशोधित उत्तर कुंजी जारी करेगा।

Uptet

बेसिक शिक्षा स्कूल के बच्चे पहनेंगे खादी यूनिफॉर्म updatemart

Post a Comment

0 Comments