Basic shiksha news in up today latest news in hindi

Basic shiksha news in up today latest news in hindi

Basic shiksha news में आज की ताजा खबर इस प्रकार से है Basic shiksha latest news in up

प्रयागराज में अत्यधिक ठंड को मद्दे नजर रखते हुए कक्षा पांचवी तक के स्कूल आज भी बंद रहेंगे।
Basic shiksha latest news जिलाधिकारी के आदेश पर कक्षा 5 तक के सभी स्कूल बंद करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।
विद्यालय संबंधी अन्य कार्य करने के लिए शिक्षक तथा कर्मचारी विद्यालय में उपस्थित रहेंगे। कक्षा 6 से कक्षा 12 तक के स्कूल प्रातः काल 9:00 से खोले जाने के आदेश दिए गए हैं।

Basic shiksha parishad latest news up

जिला कचहरी प्रयागराज में मौनी अमावस्या तथा मकर संक्रांति को रहेंगे अवकाश
Basic shiksha news latest in up 
में आज कि ताज़ा खबर। जिला कचहरी प्रयागराज को बंद रखने का निर्णय जिला अधिवक्ता संघ के अनुरोध पर लिया गया है। इसके अलावा कचहरी हजरत अली शहादत दिवस, रक्षाबंधन, भैया दूज, होली और गुरु नानक जयंती पर भी बंद रहेगा।
Basic shiksha news in up today latest news in hindi
Basic shiksha news in up today latest news in hindi

सीएम योगी को 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माध्यमिक शिक्षा संघ के शिक्षकों द्वारा सीएम योगी को 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया है, इस ज्ञापन में शिक्षकों द्वारा पुरानी पेंशन बहाली, ₹15000 वित्तविहीन शिक्षकों का मानदेय, और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भंग ना किए जाने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें - डेढ़ लाख रुपये तय थी यूपीटेट में नकल कराने की कीमत एसटीएफ ने धर दबोचा

Uttar Pradesh Basic shiksha news hindi

अंग्रेजी माध्यम के 15000 से अधिक स्कूलों में सुधारी जाएगी पढ़ाई की गुणवत्ता
प्रदेश भर में चल रही 15,000 से अधिक अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में अभी तक शिक्षा संबंधी तथा विद्यालय संबंधी गुणवत्ता सुधार के कार्य बेसिक शिक्षा अधिकारी Basic shiksha के पास था लेकिन अब इन कार्यों का बंटवारा कर दिया जाएगा जिससे इन कार्यों को करने में सरलता होगी और कार्यों का संपादन भी सरलता पूर्वक किया जा सकेगा। Basic shiksha parishad के अनुसार शौचालय तथा विद्यालय भवन के रखरखाव का कार्य कार्य यूनिट को सौंपा जाएगा जबकि शिक्षकों का प्रशिक्षण एससीईआरटी के द्वारा होगा।

रविवार को भी खुले रहेंगे पोलिंग बूथ वाले स्कूल, कॉलेज
प्रयागराज में 12 जनवरी को मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए मतदाता पंजीकरण अभियान के तहत रविवार को स्कूल व कॉलेज खोलने का निर्देश दिया गया है। यह निर्देश उन स्कूल व कॉलेजों पर लागू होगा जिनमें मतदाता केंद्र बनाए गए हैं।

UPTET paper in hindi download pdf

Basic shiksha school closed till 12 January in up

12 जनवरी तक सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल बंद
गाजीपुर और सीतापुर में कड़ाके की ठंड को देखते हुए बेसिक शिक्षा basic shiksha अधिकारी ने सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं। Basic shiksha adhikari जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के अनुसार विद्यालय बंद रहने की स्थिति में शिक्षकों को विद्यालय में उपस्थित होना होगा तथा विद्यालय संबंधी अन्य कार्य करने होंगे।

प्रदेशभर के सभी स्कूलों, मदरसों में लगेंगे रूबेला के टीका
दोस्तों, रूबेला और खसरा दोनों ऐसे संक्रामक रोग है जिनसे बच्चों में विकलांगता या असमय मृत्यु हो सकता है। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार यह रोग लड़के तथा लड़कियों दोनों में हो सकता है। इसलिए रूबेला टीकाकरण अभियान को बड़े पैमाने पर लागू करने की योजना बनाई जा रही है।

Basic shiksha news in up

नाले में मिली प्रधान अध्यापिका की लाश
पंचायत यूनियन स्कूल की प्रधानाध्यापिका जिनका नाम कलारानी था, उनकी लाश एक गंदे नाले में पड़ी मिली है।
पुलिस के पूछताछ के बाद पता चला कि अध्यापिका 2 दिनों से छुट्टी पर थी और इन्हें शराब पीने की बहुत बुरी आदत लग गई थी, जिससे कारण वह आए दिन शराब पीकर इधर-उधर भटकती रहती थी। आगे पुलिस ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

Follow updatemart on social media

updatemart primary ka master, basic shiksha parishad news, uptet ctet notes, primary ka master current news today, basis shiksha latest news in up के लिए आप मुझे फॉलो भी कर सकते हैं।

Follow On Telegram
https://t.me/updatemartcom

Post a Comment

0 Comments