Basic shiksha parishad सामूहिक अवकाश का नहीं दिखा असर

Basic shiksha parishad news up in hindi

प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों के सामूहिक अवकाश का असर स्कूलों पर कुछ खास दिखाई नहीं दिया। ऐसे में बेसिक शिक्षा विभाग का दावा है कि मंगलवार को भी सभी विद्यायल सुचारू रूप से खुले और उनमें पढ़ाई भी हुई।

 उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक संघ के मंगलवार को सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा के चलते बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेंद्र, बेसिक शिक्षा परिषद की सचिव रूबी सिंह ने दिनभर बेसिक शिक्षा अधिकारियों से बात चीत की तथा फोटो के जरिए स्कूलों की स्थिति जानी।

व्हाट्सएप पर मंगवाई स्कूल की फोटो

इसके अलावा बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने विभाग के व्हाट्सएप ग्रुपों पर जिलावार स्कूल, मिड-डे-मील आदि की फोटो मंगवाई गई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्कूल खुले हैं या नहीं। सोमवार को ही सभी जिला अधिकारियों को इसके सम्बन्ध में निर्देश दिए गए थे।

शिक्षामित्रों, शिक्षक संघ ने संभाला मोर्चा

जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि स्कूल बंद करने की कोशिश की गई तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारी संघ के प्रांतीय महामंत्री अजय कुमार तिवारी ने बताया कि स्कूल खोलने के लिए शिक्षामित्रों, जूनियर हाई स्कूल, शिक्षक संघ और विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के शिक्षकों ने मोर्चा संभाला।

बेसिक शिक्षा विभाग का दावा

Basic shiksha parishad news up


Post a Comment

0 Comments