लखनऊ यूनिवर्सिटी में बीएड के दो लाख से अधिक आवेदन | updatemart

लखनऊ यूनिवर्सिटी दो लाख से अधिक बीएड के पदों पर आवेदन के लिए अन्य विश्वविद्यालयों से खाली पदों का ब्यौरा एकत्रित कर रहा है। जैसे ही इन खाली पदों का ब्यौरा लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास एकत्रित हो जाएंगे, उसके बाद 2 लाख से अधिक पदों पर B.Ed के नामांकन के आवेदन प्रारंभ किए जाएंगे।

लखनऊ यूनिवर्सिटी को उत्तरप्रदेश सरकार ने b.Ed में प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी थी। इसी को मद्देनजर रखते हुए लखनऊ यूनिवर्सिटी अन्य विश्वविद्यालयों से b.Ed में सीटों का ब्यौरा इकट्ठा कर रहा है जिससे खाली सीटों का अनुमान लगाया जा सके।

लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव के अनुसार b.Ed परीक्षा को लेकर लखनऊ यूनिवर्सिटी ने कमर कस ली है और सीटों का ब्यौरा आते ही फरवरी महीने में विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

Lucknow University examination centre

500 से अधिक केंद्र बनाए जाने की उम्मीद।
लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा पिछले वर्ष 450 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए थे लेकिन इस बार सीटों की संख्या को देखते हुए प्रवेश परीक्षा के लिए 500 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए जा सकते हैं।

Lucknow University seat details

बढ़ सकती है सीटों की संख्या
लखनऊ यूनिवर्सिटी के अनुसार पिछले वर्ष b.Ed में सीटों की संख्या 203000 के आसपास थी लेकिन इस बार यह संख्या बढ़कर 250000 तक जा सकती है। इसलिए तैयारी भी अधिक करनी पड़ेगी जिसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Lucknow University b.ed. admission

Post a Comment

0 Comments