Scholarship update आज 53 लाख छात्र-छात्राओं को मिलेगी छात्रवृत्ति

आज 53 लाख छात्र-छात्राओं को मिलेगी छात्रवृत्ति

25 जनवरी को अन्य पिछड़ा वर्ग को छोड़कर अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति तथा सामान्य वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति मिलना प्रारंभ हो गई थी और यह सिलसिला अभी भी जारी है लेकिन कल के न्यूज़ में अन्य पिछड़ा वर्ग को शामिल नहीं किया गया था और ना ही उन्हें स्कॉलरशिप मिली थी।

Scholarship in up new update

Scholarship for OBC

आज दिनांक 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन सीएम योगी ने ऐलान किया है कि 5300000 छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दी जाएगी इसमें अन्य पिछड़ा वर्ग भी शामिल है।

ओबीसी वर्ग के जितने भी साथी कल स्कॉलरशिप के इंतजार में बैठे थे उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि आज से उनका भी स्कॉलरशिप आना शुरू हो जाएगा।

गणतंत्र दिवस के दिन स्कॉलरशिप वितरण में समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, और अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र छात्राएं शामिल हैं। 53 लाख छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप देने में सरकार के 34 अरब रुपए की खपत की जाएगी।

इस वर्ष 23% अधिक स्कॉलरशिप मिलेगी

पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में इस वर्ष 10 लाख 55 हजार अधिक छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति देने की योजना बनाई गई है। पिछले वित्तीय वर्ष में सिर्फ 46 लाख 11000 छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप दी गई थी।

अगर इन आंकड़ों को प्रतिशत में देखा जाए तो इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में 23% अधिक छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने की योजना है।

Post a Comment

0 Comments