नया आयोग कराएगा एलटी ग्रेड के खाली पदों पर भर्ती | updatemart

नया आयोग कराएगा एलटी ग्रेड के खाली पदों पर भर्ती

अभ्यर्थियों के दबाव के कारण उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने एलटी ग्रेड के शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के 13 विषयों का परिणाम घोषित कर दिया। शिक्षा आयोग अध्यक्ष ने पिछले दिनों सभी अभ्यर्थियों को यह आश्वासन दिया था कि बचे हुए हिंदी व सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट भी जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा। 

LT grade

पेपर लीक मामले में फंसी इस परीक्षा का रिजल्ट सभी को चौंकाने वाला रहा। शिक्षा आयोग ने सभी 13 विषयों के 7481 पदों का रिजल्ट जारी किया है। इस परिणाम में कुल 4244 अभ्यर्थी ही सफल हो पाए। इसमें कुल 3237 पद अभी भी खाली हैं।

इन खाली पदों को भरने के कार्य नए विज्ञापन जारी करके लिखित परीक्षा के आधार पर करानी होगी। ऐसा माना जा रहा है कि एल टी ग्रेड के खाली पदों की भर्ती बेसिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा को मिलाकर बन रहे उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग द्वारा कराई जा सकती है, क्योंकि वह इस वर्ष मार्च महीने में अस्तित्व में आ जाएगा।

LT grade के इतने पद खाली

LT grade

LT grade की भर्ती को लिखित परीक्षा के आधार पर कराने की जिम्मेदारी पहली बार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को दी गई है। जिसका अनुभव बेहद खराब माना जा सकता है।

LT grade paper leak

लोक सेवा आयोग ने 29 जुलाई 2018 को 15 विषयों की लिखित परीक्षा कराई थी लेकिन परीक्षा के दिन ही वाराणसी में हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर लीक हो गया था। वाराणसी एसटीएफ के द्वारा पेपर लीक मामले की जांच शुरू की गई और लोक सेवा आयोग की तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंजू कटियार को प्रिंटिंग प्रेस के डायरेक्टर सहित कुछ अभ्यर्थियों को पेपर लीक मामले के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

Post a Comment

0 Comments