Basic shiksha parishad news up की आज की ताजा खबरें | updatemart

Basic shiksha parishad up की आज की ताजा खबरें

Basic shiksha parishad की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए स्वागत है आपका इस ब्लॉग पर। और अधिक खबरें पढ़ने के लिए होमपेज पर जाएं।

बेसिक शिक्षा निदेशालय पर धरना 28 को

लखनऊ- यूपी एजुकेशनल मिनिस्टीरियल ऑफीसर्स एसोसिएशन अपने 22 सूत्री मांगों को लेकर 28 तारीख को बेसिक शिक्षा निदेशालय पर धरना देगा।
डीआईओएस कार्यालय में बृहस्पतिवार को हुई बैठक वार्ता में यह निर्णय लिया गया।

जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने बताया कि मांगों को लेकर शासन स्तर पर कई बार वार्तालाप हुई। लेकिन शासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में बेसिक शिक्षा निदेशालय पर 28 तारीख को धरना प्रदर्शन हो सकता है।

Basic shiksha parishad news

आज से स्कूल सुबह नौ से तीन बजे तक

लखनऊ - प्राथमिक से कक्षा 12 तक सभी बोर्ड के विद्यालयों के समय में शुक्रवार से बदलाव होने जा रहा है। अब इन सभी विद्यालयों में कक्षाएं सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक संचालित की जाएंगी।

23 जनवरी दिन गुरुवार को यह आदेश डीएम अभिषेक प्रकाश ने जारी किया। बीते दिनों में ठंड के कारण विद्यालयों की समय सारिणी में परिवर्तन कर सुबह 10 बजे से तीन बजे तक की गई थी।

Basic shiksha parishad news

एडेड स्कूलों का बंद होगा अनुदान

मेरठ : सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षा संबंधित व्यवस्था और शिक्षण व्यवस्था को लेकर सरकार सख्त हो गई है। मेरठ में गुरुवार के दिन निरीक्षण करने आए प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने मेरठ जिले के सभी सहायता प्राप्त स्कूलों को मिलने वाली अनुदान राशि और इनके रिजल्ट की तुलनात्मक रिपोर्ट मांगी है।

 जिन विद्यालयों का बोर्ड रिजल्ट बेहद खराब है, उन्हें चिह्नित कर सूचीबद्ध करने को कहा है। ऐसे स्कूलों को विशेष निगरानी में रखने को कहा गया है। अगर फिर भी रिजल्ट नहीं सुधरता है तो संबंधित विद्यालयों के अनुदान राशि बंद कर दिए जाएंगे।

Basic shiksha parishad news

सीटीईटी के लिए आवेदन आज से

CBSE ने 5 जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा CTET के आवेदन और परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है। आवेदन के लिए 24 जनवरी से 24 फरवरी तक 1 महीने का समय दिया गया है। जबकि सीटेट की परीक्षा पांच जुलाई को होगी। सभी प्रतियोगियों को 27 फरवरी तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा। आवेदन सीटीईटी की अधिकृत वेबसाइट cbse.nic.in के माध्यम से ही किया जा सकेगा।

Post a Comment

0 Comments