Uptet blogger - यूपी टेट परीक्षा हेतु आवश्यक दिशा निर्देश

Uptet blogger - यूपी टेट परीक्षा हेतु आवश्यक दिशा निर्देश

8 January 2020 को आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा हेतु परीक्षार्थियों को निर्देशित किया जाता है कि परीक्षार्थी परीक्षा हेतु निर्गत किये गये आनलाइन प्रवेश पत्र पर अंकित निर्देशों का भली-भाति अध्ययन कर ले एवं दिये गये दिशानिर्देशों का अनुश्रवण
सुनिश्चित करते हुए सम्बन्धित अभिलेख के साथ परीक्षा हेतु परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित हो साथ ही आनलाइन आवेदन में अंकित पहचान पत्र की मूल प्रति. प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाण-पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर की निर्गत अंक पत्र की मूल प्रति सम्बन्धित प्रशिक्षण संस्था के रजिस्ट्रार/सक्षम अधिकारी द्वारा इन्टरनेट से प्राप्त अंक पत्र की प्रमाणित प्रति साथ लेकर अवश्य जाएं।

primary ka master current news today

जिस उम्मीदवार के पास वैध प्रवेश पत्र, फोटो पहचान पत्र की मूल प्रति एवं वैध प्रमाण-पत्र नहीं होगा उसे केन्द्र अधीक्षक द्वारा किसी भी स्थिति में यूपी टेट परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जायेगी। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा कक्ष के भीतर प्रवेश पत्र,काले बॉल प्वाइंट पेन के अलावा किसी भी पाठ्य सामग्री, कैलकुलेटर, स्लाइड रूलर, लॉगटेबल तथा इलेक्ट्रानिक घड़ी जिसमें कैलकुलेटर की सुविधा उपलब्ध हो, मुद्रित अथवा लिखित पाठ्य सामग्री, किसी भी तरह के कागज के दुकडे, मोबाइल फोन, अथवा किसी भी अन्य प्रकार का इलेक्ट्रानिक उपकरण यूपी टीईटी परीक्षा में लाने की अनुमति नहीं दी जायेगी, व्हाइटनर का प्रयोग नहीं किया जायेगा, अगर कोई उम्मीदवार व्हाइटनर का प्रयोग अपने ओएमआर सीट पर करता है तो उसकी ओएमआर शीट निरस्त कर दी जाएगी
अर्थात् आेएमआर जांचा नहीं जाएगा।

Lesson Plan D.El.Ed. 4th semester

uptet blogger, primary ka master up

सभी उम्मीदवार OMR की अपनी प्रति ही साथ ले जाएंगे। अतः दिये गये निर्देशों का पालन नहीं करने पर अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा, जिससे अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित हो सकते है, जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व अभ्यर्थी का होगा।

primary ka master latest news

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटेट के लिए ऐसे अभ्यर्थी जिनके पास मूल प्रमाण पत्र नहीं है उन्हें अपने कॉलेज के सक्षम अधिकारी या रजिस्ट्रार के द्वारा ही अंक पत्र प्रमाणित करवाना सुनिश्चित किया गया है अगर आप जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट से प्रमाणित नहीं भी करवाते हैं तो भी आपको परीक्षा देने से कोई रोक नहीं सकता।


प्रमाणित कराने के लिए आपको इंटरनेट से तृतीय सेमेस्टर की अंक पत्र निकालकर उस पर अपने कॉलेज से मुहर और हस्ताक्षर करवा कर प्रमाणित कर सकते हैं। ऐसी भ्रामक खबरें भी फैलाई जा रही है कि अंकपत्र को डायट और अपने संबंधित कॉलेज दोनों जगह से प्रमाणित करवाना अनिवार्य है परंतु एडमिट कार्ड पर इसके बारे में कोई सूचना नहीं है।
Primary ka master current news today

updatemart primary ka master आप से यह गुजारिश करता है कि आप अपने एडमिट कार्ड पर दिए हुए निर्देशों के अनुसार ही अपने अंक पत्र प्रमाणित करवाएं। एडमिट कार्ड पर साफ-साफ अक्षरों में लिखा हुआ है कि अंकपत्र को अपने संबंधित कॉलेज या डायट दोनों में से किसी एक संस्थान से ही प्रमाणित करवाना अनिवार्य है।

updatemart primary ka master, basic shiksha parishad news, uptet ctet notes, primary ka master current news today के लिए आप मुझे फॉलो भी कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments