[latest*] यूपीटीईटी की परीक्षा पर एक बार फिर मंडराने लगे काले बादल

8 जनवरी को श्रमिक संगठनों का देशव्यापी हड़ताल के कारण यूपीटीईटी की परीक्षा को स्थगित करने के संबंध में श्रमिकों ने सरकार को लिखा पत्र।

UPTET latest news today

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 22 दिसंबर को स्थगित हो जाने के बाद नई परीक्षा तिथि घोषित करने के लिए परीक्षा नियामक ने तीन अलग-अलग तिथि पर विचार करने के लिए एक सभा रखी थी जिसमें 8 जनवरी को UPTET exam कराने का प्रस्ताव पारित हुआ, लेकिन कल 3 जनवरी 2020 को यूनियन संगठनों ने सरकार से यह अनुरोध किया है कि 8 जनवरी को होने वाली टीईटी की परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए क्योंकि 8 जनवरी को यूनियन संगठनों ने एक दिवसीय हड़ताल रखा है। और यूनियन संगठन नहीं चाहते कि इस हड़ताल से किसी भी विद्यार्थी को कष्ट पहुंचे, इसलिए वह चाहते हैं कि 8 जनवरी को होने वाली UPTET की परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए।

UPTET Breaking News

ट्रेड यूनियन के हड़ताल के संबंध में सीआईटीयू के महामंत्री प्रेमनाथ ने बताया कि इस हड़ताल में सार्वजनिक उपक्रम, बिजली, कोयला, बीमा बैंक तथा औधोगिक व सेवा प्रतिष्ठानों और केंद्र तथा राज्य सरकार के सभी कर्मचारी इस हड़ताल में मुख्य रूप से सम्मिलित होने वाले हैं।
UPTET latest news
UPTET latest news


इस प्रकार के हड़ताल से स्थानीय स्तर पर यातायात बाधित होने से परीक्षार्थियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए प्रेमनाथ चाहते हैं कि इस परीक्षा को टाल दिया जाए क्योंकि ट्रेड यूनियनों ने यह निश्चित किया है कि हड़ताल 8 जनवरी को ही किया जाएगा।
कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नौकरी
इस हड़ताल को ध्यान में रखते हुए प्रेमनाथ ने सरकार से पत्र लिखकर यह अनुरोध किया है कि 8 जनवरी को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा को रद्द कर दिया जाए।

UPTET latest news

सेंटर बदलने की उठी मांग
8 जनवरी को होने वाली परीक्षा में सेंटर वही पुराना वाला रखा गया है जिस सेंटर पर 22 दिसंबर को परीक्षा होने वाली थी इस वजह से परीक्षार्थियों का कहना है कि परीक्षा में शत प्रतिशत पारदर्शिता नहीं रह जाएगी। क्योंकि कुछ असामाजिक तत्वों ने नकल की जुगाड़ व्यवस्था कर ली होगी। अतः इस संबंध में भी परीक्षा नियामक से अनुरोध की गई है कि यूपी टेट की परीक्षा 8 जनवरी को ही कराई जाए पर सेंटर बदल दिया जाए।
UPTET exam new update
इन दो कारणों के वजह से यूपी टेट की परीक्षा पर एक बार फिर काले बादल मंडराने लगे हैं। अब देखना यह होगा कि UPTET परीक्षा अपने तय समय पर ही संपन्न कराई जाएगी या फिर UPTET परीक्षा की तिथि में एक बार फिर से बदलाव किया जाएगा।

Updatemart primary ka master को फेसबुक तथा टेलीग्राम पर फॉलो करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कीजिए।
Follow Telegram
Follow Facebook

Post a Comment

0 Comments