अंतर जिला तबादला- 16000 से अधिक शिक्षकों के आवेदन निरस्त

अंतर जिला तबादला- 16000 से अधिक शिक्षकों के आवेदन निरस्त

अंतर जिला तबादला
• सभी शिक्षक आपत्ति व दावा बेसिक शिक्षा अधिकारी या एडी बेसिक के पास कर सकते हैं।
• इसी माह पारस्परिक तबादले के लिए किए जाएंगे आवेदन

Antarjila-tabadala

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर जिला तबादले में 16000 से अधिक शिक्षकों का आवेदन निरस्त कर दिया गया है। लेकिन शिक्षकों के पास अभी भी मौका है कि वह निरस्त हो चुके आवेदन पत्रों को बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा एडी बेसिक के पास आपत्ति व दावा कर सकते हैं।

जिन शिक्षकों की आपत्तियां जांच में सही पाई जाएंगी उन्हें अंतर जिला तबादले की प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इसी महीने पारस्परिक तबादले की जांच के बाद आवेदन लिए जाएंगे।

अंतर जिला तबादले के लिए 70000 आवेदन

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों के द्वारा मनचाहे जिले में तबादले के लिए आवेदन किए गए थे। अंतर जिला तबादले के लिए लगभग 70000 से अधिक शिक्षकों ने आवेदन किया, जिनका सत्यापन बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है।

Updatemart - विषाक्त भोजन से 250 छात्राएं बीमार

यह प्रक्रिया सभी जिलों में नहीं की गई बल्कि सिर्फ उन्हीं जिलों में की गई जहां से अंतर जिला तबादले के लिए शिक्षकों ने आवेदन किया था। लगभग 15417 आवेदन 14 फरवरी तक निरस्त किए जा चुके थे। जबकि 1508 प्रकरण लंबित थे।

अंतर जिला तबादले के 16000 आवेदन निरस्त

इसको पूरा करने के लिए रविवार तक का समय दिया गया था और उसी दिन लगभग 16000 से अधिक आवेदन निरस्त कर दिए गए।

शिक्षकों ने प्राथमिक स्कूल की सरकारी किताबें कबाड़ी को बेची updatemart

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से समय सारणी जारी किया गया है जिसके अनुसार सभी निरस्त हुए आवेदन के लिए 6 से 20 फरवरी तक आपत्तियां की जा सकती हैं। सभी शिक्षक अंतर जिला तबादले संबंधी किसी भी त्रुटि के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी या मंडलीय एडी बेसिक के पास जा सकते हैं।

एडी बेसिक के पास जाएं

यदि आपके अंतर जिला तबादले के आवेदन में सभी प्रविष्टियां सही पाई जाती है इसके बावजूद भी बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा आपका फॉर्म अमान्य किया जाता है तो इस स्थिति में आप एडी बेसिक के पास जा सकते हैं।

इन सभी फॉर्म के सत्यापन के बाद सही प्रकरणों का आवेदन 21-28 फरवरी तक लिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments