बेसिक शिक्षा परिषदीय स्कूलों में तैनात होंगे चौकीदार updatemart

बेसिक शिक्षा परिषदीय स्कूलों में तैनात होंगे चौकीदार

Updatemart - बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक स्कूलों में चौकीदारों की तैनाती की जाएगी। स्कूलों में चौकीदार संपत्तियों की रक्षा करेंगे तथा साफ सफाई का कार्य संभालेंगे।


चौकीदारों को मिलने वाला वेतन

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक स्कूलों में चौकीदार तैनात करने की योजना बनाई जा रही है। चौकीदारों को ₹4000 प्रति माह के वेतन पर रखा जाएगा।

Basic shiksha news updatemart

स्कूलों में चौकीदार तैनाती के संबंध में शासन को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद के द्वारा प्रस्ताव भेज दिया गया है। शासन के द्वारा अभी इसके संबंध में कोई सूचना जारी नहीं की गई है।

छात्रों के अभिभावकों को दी जाएगी वरीयता

विजय किरण आनंद ने बताया कि स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के अभिभावकों को चौकीदार के पद पर वरीयता दी जाएगी। अगर अभिभावक इस पद के इच्छुक हैं तो वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

इच्छुक उम्मीदवारों में से पांच उम्मीदवारों को जांच के बाद विद्यालय समिति द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग तक खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से पहुंचा दिया जाएगा।

चौकीदार के पदों में आरक्षण ग्राम प्रधान चुनाव में हुए आरक्षण के आधार पर दिया जाएगा। स्कूलों में चौकीदारों की व्यवस्था बेसिक शिक्षा परिषद के द्वारा सेवा प्रदाता के रूप में की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments