Updatemart में आज की प्रमुख खबरें

Updatemart में आज की प्रमुख खबरें

Updatemart में शिक्षा जगत से जुड़ी आज की प्रमुख खबरें पढ़िए इस आर्टिकल में।

डीएलएड 2017 चतुर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट जल्द होगा जारी

Updatemart - डीएलएड 2017 का 2 वर्षीय प्रशिक्षण पिछले वर्ष अक्टूबर माह में ही पूरा हो गया था और चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा भी वर्ष 2019 के नवंबर माह में संपन्न करा दी गई थी। परीक्षा का रिजल्ट आने में हो रही देरी के कारण आए दिन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, सोमवार को भी कुछ अभ्यर्थियों ने रिजल्ट को लेकर आंदोलन किया।

सचिव ने यह कह कर इस धरने को रोक दिया की परीक्षा का परिणाम तैयार किया जा चुका है लेकिन अभी परीक्षण का कार्य चल रहा है। ऐसे में 10 फरवरी से पहले रिजल्ट घोषित की जा सकती है।

Updatemart deled result news


69000 शिक्षक भर्ती के लिए घेराव

Updatemart- 69000 शिक्षक भर्ती शुरू कराने के लिए कुछ छात्र नेताओं ने सोमवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय लाइब्रेरी गेट के सामने से परीक्षा नियामक कार्यालय तक जुलूस निकाला।

इस जुलूस में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी तथा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र मौजूद थे। अभ्यर्थियों का कहना था कि परीक्षा के बाद नियमों में फेरबदल करके सरकार ने जानबूझकर 69000 शिक्षक भर्ती को कोर्ट में फंसाया है।

69000 Shikshak bharti news


गोरखपुर के डीआईओएस हुए निलंबित

Updatemart - गोरखपुर के डीआईओएस को उत्तर प्रदेश सरकार ने निलंबित कर दिया। इनका नाम रविन्द्र सिंह है तथा इन पर त्रुटि पूर्ण विशेष अपील दायर करने तथा इस अपील के खारिज होने के बाद रिव्यू याचिका दायर न करने का आरोप लगाया गया है।

Post a Comment

0 Comments