Uptet latest news - हाईकोर्ट ने मांगा 5 प्रश्नों पर जवाब

Uptet latest news - हाईकोर्ट ने मांगा 5 प्रश्नों पर जवाब

Uptet latest news में आज की खबर है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी से uptet exam में पूछे गए पांच प्रश्नों पर 3 दिन में जवाब मांगा है।

Uptet latest news

विवादों से घिरा हुआ uptet

Uptet की Answer key जब से जारी की गई है तभी से विवादों में घिरा हुआ है और यह विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कभी Answer key को लेकर विवाद खड़ा हो रहा है तो कभी Revised answer key को लेकर विवाद खड़ा हो रहा है।

सिर्फ इतना ही नहीं कल जब रिजल्ट आया तब पता चला कि रिजल्ट में जन्मतिथि ही गलत दिया हुआ है। अगर आपने जन्मतिथि गलत वाला न्यूज़ नहीं पढा तो नीचे वाले लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

UPTET results : जन्मतिथि में पाई गई गड़बड़ी

परीक्षा नियामक प्राधिकारी के इतने बड़े गलती के कारण विवाद खड़ा होना तो जाहिर सी बात है और होना भी चाहिए क्योंकि यह छात्रों के भविष्य का सवाल है।

Uptet में आपत्ति वाले प्रश्नों पर नहीं किया विचार

वहीं अगर संशोधित उत्तर कुंजी की बात करें तो लगभग 64 प्रश्न पर आपत्तियां दर्ज करवाई गई थी, लेकिन इन सभी आपत्तियों को दरकिनार कर परीक्षा नियामक ने संशोधित उत्तर कुंजी जारी कर दिया। 1-2 प्रश्नों को छोड़कर बाकी किसी प्रश्न पर विचार नहीं किया गया।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी के इसी रवैये के कारण अभ्यर्थी नाराज चल रहे थे, जिसके कारण इन्हें हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा।

Uptet- इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दर्ज

अब uptet 2019 के पांच प्रश्नों के गलत जवाब होने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दर्ज कराई गई है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी से इन पांच प्रश्नों पर 3 दिन में जवाब देने को कहा है।

Uptet latest news

सरसों स्त्रीलिंग है या पुलिंग, अनुच्छेद 356 का प्रयोग प्रथम बार कब किया गया तथा अन्य तीन प्रश्नों पर हाईकोर्ट ने जवाब मांगा है। इसकी सुनवाई न्यायमूर्ति एसपी केसरवानी करेंगे।

Post a Comment

0 Comments