UPTET results : जन्मतिथि में पाई गई गड़बड़ी | updatemart

UPTET results : जन्मतिथि में पाई गई गड़बड़ी

प्रिय दोस्तों! जैसा कि आप सब जानते ही हैं कि आज UPTET results घोषित किया गया है जिसमें 30% प्राइमरी लेबल के और लगभग 11.45% अपर प्राइमरी लेवल के विद्यार्थी पास हुए हैं।

UPTET results आने के बाद बहुत से विद्यार्थियों के जन्मतिथि में गड़बड़ी पाई गई है। गड़बड़ी कुछ इस प्रकार से है कि इस पर बहुत से विद्यार्थियों का ध्यान नहीं गया होगा। जी हां अगर आपको भी नहीं पता कि वह गड़बड़ी किस प्रकार से है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Uptet results

UPTET results में छात्रों के जन्मतिथि को उल्टा करके लिखा गया है। उदाहरण के तौर पर कहा जाए तो पहले दिन, उसके बाद महीना, तथा उसके बाद वर्ष लिखा जाता हैं, पर इस UPTET result में कुछ छात्रों के जन्मतिथि में पहले महीने का नाम उसके बाद दिन का नाम लिखा गया है जबकि कुछ छात्रों के रिजल्ट पर सामान्य के जैसा ही पहले दिन, फिर महीना, फिर वर्ष लिखा गया है।

Uptet के कुछ ही results में गड़बड़ी

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए हुए फोटो में देखें

Uptet results

ऊपर दिए गए UPTET result के फोटो में देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि जहां पर दिन देना चाहिए था वहां पर महीना दिया है और जहां पर महीना देना चाहिए था वहां पर दिन दिया है।

UPTET result: प्राथमिक में 70% उच्च प्राथमिक में 89% फेल updatemart

ऐसा सिर्फ उन्हीं छात्रों के रिजल्ट में देखा गया है जिनका जन्म तिथि 1 तारीख से लेकर 12 तारीख के बीच में है। अगर आपका जन्म तिथि भी 1 तारीख से 12 तारीख के बीच में है तो आप के रिजल्ट में भी गड़बड़ी है।

Uptet result से जन्मतिथि ऑप्शन को हटाया

लेकिन इस गड़बड़ी को दूर करने के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी के द्वारा जन्मतिथि वाले ऑप्शन को UPTET results से हटा लिया गया है, तथा जल्द ही इसको ठीक कर लिया जाएगा।

Uptet latest news - हाईकोर्ट ने मांगा 5 प्रश्नों पर जवाब

Post a Comment

0 Comments