बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां करेंगी परिषदीय स्कूलों में विकास का कार्य

बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां करेंगी परिषदीय स्कूलों में विकास का कार्य

जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां जैसे कि लेनोवो, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल यह सभी कंपनियां सम्मिलित तौर पर बेसिक शिक्षा के परिषदीय विद्यालयों में विकास का कार्य करेंगे।

Parishadiya Vidhyalaya

इसके अलावा सोशल कारपोरेट रिस्पांसिबिलिटी के तहत इलाहाबाद बैंक तथा बैंक ऑफ बरोड़ा जैसी संस्थाएं भी परिषदीय विद्यालयों में विकास के कार्य करेंगे।

पिछले वर्ष हुई थी राष्ट्रीय सेमिनार

गौर हो कि पिछले वर्ष लखनऊ में एक राष्ट्रीय सेमिनार घोषित की गई थी जिसमें बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी ने सेमिनार में आए हुए बड़ी-बड़ी कंपनियों से बेसिक शिक्षा में सुधार के लिए मदद मांगी थी।

इन बड़ी कंपनियों ने भी वायदा किया था कि परिषदीय स्कूलों में कायाकल्प के लिए सहयोग करेंगे।

4-5 मार्च को नेशनल कांक्लेव

परिषदीय स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए तथा स्कूलों में सुविधाओं के विकास के लिए 4-5 मार्च को नेशनल कांक्लेव आयोजित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 मार्च को इसका उद्घाटन करेंगे।

इस नेशनल कांक्लेव में बड़ी-बड़ी एक कंपनियां जैसे लेनेवो, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, एचसीएल के अलावा बैंक ऑफ बरोड़ा तथा इलाहाबाद बैंक को निमंत्रित किया गया है।

यह सभी कंपनियां सरकारी स्कूलों में भवन निर्माण, फर्नीचर निर्माण तथा अन्य जरूरी सुविधाएं विकसित करने में सरकार का सहयोग करेंगी।

Post a Comment

0 Comments